छात्राएं कॅरिअर की परवाह कर तकदीर बनाएं

लड़कियों को शादी से पहले कॅरिअर की परवाह करनी चाहिए।

मंच कोई भी हो हमेशा आत्मविश्वास देता है। इसके जरिए लड़कियों को शादी से पहले कॅरिअर की परवाह करनी चाहिए। अगर इस वक्त हम अपनी मेहनत और लगन से इस्तेमाल करें तो यह हमारी तकदीर बना देता है।
ये विचार एमबीसी गल्र्स महाविद्यालय में आयोजित 'भोर' 2014 के समापन समारोह में मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अरुण पुरोहित ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि कामयाबी के लिए जरूरी है कि हम अपनी गलतियों से बचते हुए दूसरों की गलतियों से सबक लें। उन्होंने छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए हमें पूरी ऊर्जा उस दिशा में लगानी चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ. हुक्माराम सुथार ने कहा कि यह महाविद्यालय हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है, लेकिन अन्य विषयों का अभाव तथा स्नातकोत्तर स्तर की गैर मौजूदगी छात्राओं के आगे बढऩे में बाधा बन रही है। विशिष्ट अतिथि पूर्व अभाविप राज्य मंत्री जोगेंद्र सिंह राजपुरोहित ने कहा कि हमारे चारित्रिक विकास के लिए जरूरी है कि हम राष्ट्रवादी विचारधारा का अनुसरण करें।

समारोह में छात्रा संघ अध्यक्ष सोनू राठौड़ ने कहा कि हमारा प्रयास है कि छात्राओं को आगे बढऩे और पढऩे की सभी सहूलियत मिले। खेल अधिकारी देवाराम चौधरी व मुकेश पचौरी ने कार्यक्रम में वर्ष भर में आयोजित मुकाबलों के विजेताओं को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में छात्रा संघ उपाध्यक्ष डिंपल खोरवाल, महासचिव भावना चौधरी, संयुक्त सचिव पूजा राठी सहित कई छात्राएं मौजूद थे।
प्रतियोगिताओं में प्रमिला शर्मा और लीला लखारा के निर्णायक मंडल ने एकल नृत्य में सरस्वती दाधीच को प्रथम, भारती को द्वितीय और संतोष परमार को तृतीय स्थान दिया। युगल नृत्य में प्रियंका शगुन की जोड़ी को प्रथम, दमयंती तारामती की जोड़ी को द्वितीय और नेहा करिश्मा की जोड़ी को तृतीय स्थान मिला। इसी तरह समूह नृत्य में चंद्रिका एंड पार्टी को प्रथम करिश्मा एंड पार्टी को द्वितीय और वर्षा एंड पार्टी को तीसरा स्थान मिला। कॉलेज सुंदरी के रोचक मुकाबलें में 14 छात्राओं ने हिस्सा लिया और सोनू राठौड़ को प्रथम वैशाली शर्मा और नेहा खत्री को द्वितीय और दीक्षा राठौड़ को तीसरा स्थान मिला।
http://www.bhaskar.com 

No comments:

Post a Comment

Followers